Ratnakar Mishra

03/25/2011

Mission Six Pack Abs

Filed under: कहानी — ratnakarmishra @ 7:18 pm

मेरे जान-पहचान मैं राकेश जी है कभी-कभी राह चलते उन से मुलाकात हो जाती है या फिर कभी-कभी सन्डे को चाय पर मिलते है , पेसे से सॉफ्टवेर इंजिनियर है. पिछले कुछ दिनों से उन से मुलाकात नहीं हुई मैं ने सोचा चलो अपने काम मैं व्यस्त होगो , या कही बाहर गए होगो उन का हमेसा आना -जाना लगा रहता है , एक सन्डे को मैं अपने बरामदे पर बैठ कर चाय का मज़ा ले रहा था की ,तभी एक जानी – पहचानी आवाज़ ने मेरा ध्यान भंग कर दिया ,

उस समय मैं बड़े ही प्यार से WikiLeaks के कारनामे पढ़ रहा था , “अरे राकेश बाबु कहा थे आप इतने दिनों से और ये क्या हाल बना रखा है आप कुछ लेते क्यों नहीं ”

बस मेरा इतना बोलना था की राकेश जी बिहार मैं आये बाढ़ की तरह बहने लगे .

“आप लोगो की लाइफ ही अच्छी है मिश्रा जी हम लोग तो कुत्ते है ,”

ये भी कोई लाइफ है मैं तो बोलता हूँ आप अपने बच्चो को कभी भी Software Industry  मैं जाने ही नहीं देना , वहा की लाइफ ऐसी है की आप पुछो मत , आप को बैलगाड़ी दे दी जाएगी और वो बोलेगे चलाओ इस को 100 की स्पीड मैं, न सूरज के दर्शन होगो और न चाँद के बस आप की लाइफ 8by10 की हो जायेगी .

वो टाइम पर पेसे तो देंगे मगर उस को खर्च करने के लिए टाइम नहीं देंगे , ऑफिस मैं डेस्क पर आप के पास पिज्जा और कोफी आ जाये गा , आप इन्टरनेट पर कभी-कभी भारतीय भोजन का मज़ा ले सकते है,.

जब आप का काम पूरा हो जाये गा या होने वाला होगा तब आप आप को Client  पास बेज दिया जाये गा , और फिर आप पुछो ही मत आप के साथ क्या-क्या होगा , वो गोरे आप को बंधुआ मजदूर की तरह  14-16 घंटे काम करवागे और फिर आप के सामने पिज्जा परोस देगे ,

यहाँ पर ही अंत नहीं होता है हमारी लाइफ का , 25का लड़का आप को 40 का लगेगा , Mission Six pack abs  आप का Family pack abs मैं बदल जायेगा .

आप अपने घर वालो को भी शक की नज़र से देखेगे , आप की लिखने की आदत छुट जाये गी , कमर के दर्द से आप 60 वालो की तरह चलने लगेगे , अपने घर वालो से कभी नहीं मिल पाओगे , कभी आप अपना टाइम किसी दुसरो के साथ बीतने का सोचेगे .. तभी राकेश जी का फ़ोन उठा , क्या Application  रन नहीं हो रहा है मैं अभी आता हूं , … कह कर राकेश जी गायब हो हो गए ..

Advertisements

Leave a Comment »

No comments yet.

RSS feed for comments on this post. TrackBack URI

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

Blog at WordPress.com.

%d bloggers like this: